• T20 वर्ल्‍ड कप के लिए बदल सकती है टीम इंडिया, 'गब्‍बर' और चहल का मिल सकता है साथ, देखें Video

    T20 World Cup: आईपीएल (IPL) के तुरंत बाद टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) दुबई में खेला जाएगा. एक बार फिर भारतीय टीम इस टूर्नामेंट को जीतने की सबसे प्रबल दावेदार मानी जा रही है. बता दे कि भारतीय चयनकर्ताओं ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया है लेकिन 10 अक्टूबर तक टीमें अपने खिलाड़ियों में बदलाव कर सकती है. ऐसे में अब सवाल यह है कि क्या भारतीय टीम में भी बदलाव होंगे. दरअशल आईपीएल खेल रहे कुछ भारतीय खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस बेहद ही औसत रहा है जिसके कारण यह सवाल सामने आने लगे हैं. खासकर सूर्यकमार यादव (Suryakumar Yadav)  और ईशान किशन (Ishan Kishan) का परफॉर्मेंस बेहद ही औसत रहा है. वैसे, ईशान ने राजस्थान के खिलाफ आखिरी मैच में ताबड़तोड़ अर्धशतक जमाकर अपने फॉर्म में वापसी की झलक दिखा दी है लेकिन सूर्यकुमार अभी भी संघर्ष करते हुए नजर आए हैं. 

    दूसरी ओर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इस पूरे टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में हैं, जिसके कारण उम्मीद की जा रही है कि दोनों को मुख्य टीम में चयनकर्ता शामिल कर सकते हैं. दूसरी ओर युजवेंद्र चहल ने 13 मैच में 15 विकेट ले चुके हैं. दूसरे हाफ में चहल ने 11 विकेट लेने में सफल रहे हैं. चहल को टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन चहल ने अपने पऱफॉर्मेंस से फिर से चयनकर्ताओं को सोचने पर मजबूर कर दिया है.

    श्रेयस अय्यर को मिलेगा मौका
    दिल्ली के श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने मुश्किल समय में शानदार पारी खेलकर दिखा दिया है कि विषम परिस्थिति में वो टीम के लिए कितने अहम साबित हो सकते हैं. अय़्यर के परफॉर्मेंस ने उन्हें मुख्य टी-20 वर्ल्डकप की टीम में शामिल होने के आसार बढ़ा दिए हैं. 

    3fjgbedo

     

    Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

     

     


     

    शार्दुल ठाकुर का चयन भी कतार में
    शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने इससीजन में अपनी गेंदबाजी से जलवा दिखाया है. उन्होंने 13 मैच में 15 विकेट लिए हैं. शार्दुल को जब भी धोनी ने गेंद थमाई वो विकेट निकालने में सफल रहे हैं. ऐसे में चयनकर्ता उनके लिए मुख्य टीम के दरवाजे खोल सकते हैं. वैसे, शार्दुल औरक अय़्यर को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर पहले भी चयनर्ताओं ने रखा था.